Amla In Hindi

Amla In Hindi

Amla - आंवला

amla

आमले के न जाने आयुर्वेद आयुर्वेद मैं कितने उपचार है | आमला हमको एक औषधी के रूप मैं प्राप्त हुआ है | आमला का पेड़ भारत मैं बहुत जगह पर उलब्ध है | आमले मैं विटामिन C बहुत ही मात्रा मैं होता है | जोकि हमारे लिए बहुत ही लाभ दायक है | विटामिन C के अलवा और इसमें बहुत से विटामिन पाए जाते हैं | सबसे मुख्य इसमें एंटीऑक्सीडेंट व् प्रतिरोधक क्षमता का पाया जाना है | क्यूंकि इसने हमारे अन्दर रोगों से लड़ने की क्षमता पैदा होती है | जिससे की हम लम्बे समय तक बीमार नहीं पड़ते | इतने गुण पाए जाते हैं अमला मैं |

आमला मैं न जाने कितने गुण छुपे हुए हैं | जो की हमारे शरीर के लिए लाभदायक है | जेसा कि मैंने आपको आमला के परिचय मैं बताया था की इसमें एंटीऑक्सीडेंट व् प्रतिरोधक क्षमता पायी जाती है | और आंवले में प्रोटीन्स ,विटामिन्स ‘ए’,’बी काम्प्लेक्स ,मैग्नीशियम ,विटामिन ‘सी’ ,आयरन, पोटासियम ,कार्बोहायड्रेट ,फाइबर इत्यादि | इतने विटामिन और तत्व पाए जाते हैं आमला मैं | अब आप अंदाजा लगा लीजिये की यह हमारे शरीर के लिए कितना लाभदायक है | सबसे अच्छा गुण इसका ये है की अगर हम इसका नियमित रूप से सेवन करते रहे तो हमको कोई भी सक्रामक रोग नहीं हो सकता | तो चलो जानते हैं इसके फायदे और किन-किन बिमारियों का हम इससे इलाज कर सकते हैं |

read more :- amla juice benefits in hindi

Comments

Popular posts from this blog

Guava In Hindi

Figs In Hindi

vata pitta kapha In Hindi